मेसेज भेजें
समाचार
घर > समाचार > Company news about कैप्सूल भरने वाली मशीनें
आयोजन
संपर्क करें
86-0577-65158944
अभी संपर्क करें

कैप्सूल भरने वाली मशीनें

2023-06-13

Latest company news about कैप्सूल भरने वाली मशीनें

कैप्सूल भरने वाली मशीनें दवा के साथ कैप्सूल भरने के लिए दवा उद्योग में उपयोग किए जाने वाले महत्वपूर्ण उपकरण हैं।इन मशीनों को प्राप्त करना और बनाए रखना महंगा है, और यह सुनिश्चित करने के लिए कि अंतिम उत्पाद आवश्यक गुणवत्ता मानकों को पूरा करता है, उनका कुशल संचालन आवश्यक है।इसलिए, कैप्सूल भरने वाली मशीनों का नियमित रखरखाव उन्हें इष्टतम कामकाजी स्थिति में रखने, डाउनटाइम को कम करने और अंतिम उत्पाद में दोषों के जोखिम को कम करने के लिए महत्वपूर्ण है।कैप्सूल भरने वाली मशीनों पर नियमित रखरखाव कैसे करें, इसके बारे में यहां कुछ सुझाव दिए गए हैं।

 

1. निर्माता के निर्देशों का पालन करें

कैप्सूल भरने वाली मशीनों के नियमित रखरखाव का संचालन करते समय पहली बात यह है कि निर्माता के मैनुअल से परामर्श करें।मैनुअल मशीन को बनाए रखने और सेवा करने के तरीके पर विस्तृत निर्देश प्रदान करता है।इसमें रखरखाव के दौरान आवश्यक स्पेयर पार्ट्स, स्नेहक और अन्य उपभोग्य सामग्रियों की सूची भी शामिल है।

 

2. नियमित सफाई करें

मशीन की सफाई नियमित रखरखाव का एक अनिवार्य हिस्सा है।सफाई से पहले, सुनिश्चित करें कि मशीन बंद है और अनप्लग है।बाहरी भाग को पोंछने के लिए एक मुलायम, सूखे कपड़े का उपयोग करें, और आंतरिक भागों से धूल और मलबे को हटाने के लिए एक नरम ब्रश का उपयोग करें।हॉपर, डोजिंग डिस्क और अन्य महत्वपूर्ण घटकों को साफ करने के लिए हल्के डिटर्जेंट का उपयोग करें।पानी से अच्छी तरह धो लें और साफ कपड़े से सुखा लें।कठोर रसायनों या अपघर्षक उपकरणों का उपयोग करने से बचें जो मशीन को नुकसान पहुंचा सकते हैं।

 

3. टूट-फूट की जांच करें

मशीन की टूट-फूट के किसी भी लक्षण का पता लगाने के लिए मशीन का नियमित निरीक्षण आवश्यक है जो इसके प्रदर्शन को प्रभावित कर सकता है।पहनने के संकेतों के लिए बेल्ट, चेन और अन्य चलने वाले हिस्सों की जांच करें और उन्हें आवश्यकतानुसार बदलें।बीयरिंगों का निरीक्षण करें और यह सुनिश्चित करने के लिए उन्हें लुब्रिकेट करें कि वे सुचारू रूप से चल रहे हैं।ढीले या क्षतिग्रस्त भागों की जाँच करें और आवश्यकतानुसार उन्हें कस लें या बदल दें।

 

4. मशीन को लुब्रिकेट करें

स्नेहन नियमित रखरखाव का एक अनिवार्य हिस्सा है।यह घर्षण और पहनने को कम करने में मदद करता है, साथ ही जंग और क्षरण को रोकता है।उपयोग करने के लिए स्नेहक के प्रकार और स्नेहन के लिए अनुशंसित अंतराल पर निर्माता के निर्देशों का पालन करें।अधिक चिकनाई से बचने के लिए स्नेहक को कम से कम लगाएं, जो धूल और मलबे को आकर्षित कर सकता है।

 

5. अंशांकन का संचालन करें

अंशांकन यह सुनिश्चित करने की प्रक्रिया है कि मशीन आवश्यक विनिर्देशों के भीतर काम कर रही है।मशीन की खुराक की सटीकता की नियमित जांच करें और इसे आवश्यकतानुसार समायोजित करें।खुराक डिस्क की सटीकता की जांच करने के लिए कैलिब्रेटेड वेट का उपयोग करें और यह सुनिश्चित करने के लिए समायोजित करें कि भरे हुए कैप्सूल का वजन आवश्यक सीमा के भीतर है।

अंत में, कैप्सूल भरने वाली मशीनों का नियमित रखरखाव यह सुनिश्चित करने के लिए महत्वपूर्ण है कि वे कुशलता से काम कर रही हैं और उच्च गुणवत्ता वाले अंत उत्पादों का उत्पादन कर रही हैं।निर्माता के निर्देशों का पालन करें, नियमित सफाई करें, टूट-फूट की जांच करें, मशीन को लुब्रिकेट करें और मशीन को इष्टतम कामकाजी स्थिति में रखने के लिए अंशांकन करें।ऐसा करके, आप मशीन के जीवनकाल को बढ़ा सकते हैं और अंतिम उत्पाद में डाउनटाइम और दोषों के जोखिम को कम कर सकते हैं।

अपनी जांच सीधे हमें भेजें

गोपनीयता नीति चीन अच्छी गुणवत्ता फार्मास्युटिकल प्रोसेसिंग मशीनें देने वाला। कॉपीराइट © 2014-2024 pharmaceuticalprocessingmachines.com . सर्वाधिकार सुरक्षित।