मेसेज भेजें
समाचार
घर > समाचार > Company news about ठोस तैयारियों की गुणवत्ता कैसे सुनिश्चित करें? तैयारी तकनीक और उपकरण जवाब देते हैं
आयोजन
संपर्क करें
86-0577-65158944
अभी संपर्क करें

ठोस तैयारियों की गुणवत्ता कैसे सुनिश्चित करें? तैयारी तकनीक और उपकरण जवाब देते हैं

2020-10-29

Latest company news about ठोस तैयारियों की गुणवत्ता कैसे सुनिश्चित करें? तैयारी तकनीक और उपकरण जवाब देते हैं

ठोस तैयारियों की गुणवत्ता कैसे सुनिश्चित करें?तैयारी तकनीक और उपकरण जवाब देते हैं

 

फार्मास्युटिकल उत्पादों में, ठोस तैयारी व्यापक अनुप्रयोग और विविधता के साथ एक प्रकार का खुराक रूप है, जिसका लगभग 70% से 80% हिस्सा होता है।चूंकि ठोस तैयारी की प्रारंभिक सामग्री पाउडर है, इसलिए उत्पाद की गुणवत्ता और ठोस तैयारी की चिकनी उत्पादन प्रक्रिया सुनिश्चित करने के लिए, कुचलने, ग्रेडिंग, मिश्रण, दानेदार बनाना, सुखाने, टैबलेट दबाने सहित दवा को संसाधित करना और उपचार करना अक्सर आवश्यक होता है। आदि, और प्रत्येक इकाई संचालन में पाउडर प्रौद्योगिकी के अनुप्रयोग की अनुमति है।

 

के बारे में नवीनतम कंपनी की खबर ठोस तैयारियों की गुणवत्ता कैसे सुनिश्चित करें? तैयारी तकनीक और उपकरण जवाब देते हैं  0

 

उद्योग में यह बताया गया है कि ठोस तैयारी प्रौद्योगिकी और दवा उपकरण पाउडर के सुचारू संचालन की गारंटी हैं और ठोस तैयारी उत्पादों की गुणवत्ता सुनिश्चित करने के लिए महत्वपूर्ण उपकरण हैं।इसलिए, उपयुक्त एक्सीसिएंट्स का चयन करना और उपयुक्त तैयारी तकनीक और उपकरणों को अपनाना बहुत महत्वपूर्ण है।

 

टैबलेट की तैयारी प्रक्रिया को एक उदाहरण के रूप में लेते हुए, यह एक प्रकार की टैबलेट सॉलिड तैयारी है जो दवा और उपयुक्त एक्सीसिएंट को समान रूप से मिलाकर और दबाकर बनाई जाती है।टैबलेट की तैयारी प्रक्रिया को तीन चरणों में विभाजित किया जा सकता है: भरना, संपीड़ित करना और धक्का देना।टैबलेट की गुणवत्ता सुनिश्चित करने के लिए, फॉर्मूलेशन डिज़ाइन और एक्सीसिएंट्स स्क्रीनिंग में, टैबलेट सामग्री के पाउडर गुणों के टैबलेट फॉर्मैबिलिटी पर प्रभाव पर विचार किया जाना चाहिए, जिसमें तरलता, संपीड़ितता और टैबलेट सामग्री की मात्रात्मक विश्लेषण शामिल है।

 

नए एक्सपीरिएंस और कुशल टैबलेट प्रेसिंग उपकरण के विकास के साथ, टैबलेट उत्पादन उच्च दक्षता, ऊर्जा की बचत और उच्च गुणवत्ता के युग में प्रवेश कर गया है।पाउडर के विभिन्न गुणों के अनुसार, गोली दबाने और दबाने की विधि या प्रत्यक्ष दबाने की विधि आमतौर पर टैबलेट दबाने में उपयोग की जाती है।उनमें से, दानेदार बनाने और गोली दबाने के तरीकों को गीले दाने और सूखे दाने में विभाजित किया जा सकता है।

 

विशेष रूप से, गीले दाने और टैबलेट दबाने की विधि में कच्चे माल या excipients के पाउडर गुणों पर कम आवश्यकताएं होती हैं, जो कच्चे माल और excipients के अपर्याप्त पाउडर गुणों की समस्या को हल कर सकती हैं, अच्छी तरलता वाले कण प्राप्त कर सकती हैं, और संपीड़न फॉर्मेबिलिटी में काफी सुधार कर सकती हैं। दवाएं।हालांकि, गीले दाने का नुकसान यह है कि यह अस्थिर गर्मी और आर्द्रता वाली दवाओं के लिए उपयुक्त नहीं है, जिससे टैबलेट संपीड़न की प्रक्रिया में छड़ी प्रभाव और शीर्ष दरार हो सकती है।

 

के बारे में नवीनतम कंपनी की खबर ठोस तैयारियों की गुणवत्ता कैसे सुनिश्चित करें? तैयारी तकनीक और उपकरण जवाब देते हैं  1

 

सूखी दानेदार बनाने की विधि कच्चे और सहायक सामग्री के मिश्रण को पतले या बड़े टुकड़ों में कुचलने और दानेदार बनाने की एक विधि है।दानेदार बनाने के बाद तरलता और संपीड़ितता में भी काफी सुधार किया जा सकता है, जो अस्थिर नम गर्मी के साथ दवाओं के दानेदार बनाने का एक प्रभावी तरीका है।हालांकि, इस विधि में excipients पाउडर के गुणों पर उच्च आवश्यकताएं हैं।Excipients में अच्छा प्लास्टिक विरूपण, अच्छा संपीड़न फॉर्मैबिलिटी या शुष्क चिपकने वाला कार्य होना चाहिए।अन्यथा, गोली दबाने के बाद कुचलने और दानेदार बनाने पर पाउडर में टूटना आसान होता है, और कणों की उपज अधिक नहीं होती है।

 

के बारे में नवीनतम कंपनी की खबर ठोस तैयारियों की गुणवत्ता कैसे सुनिश्चित करें? तैयारी तकनीक और उपकरण जवाब देते हैं  2

 

हाल के वर्षों में, आधुनिक विज्ञान और प्रौद्योगिकी के निरंतर विकास के साथ-साथ जीएमपी मानकीकरण और क्यूबीडी अवधारणा को बढ़ावा देने के साथ, पाउडर उपचार विधियां ठोस तैयारी की तैयारी प्रक्रिया में प्रवेश करना जारी रखती हैं।उसी समय, चूंकि ठोस तैयारी प्रौद्योगिकी और दवा उपकरण सीधे ठोस तैयारी के उत्पाद की गुणवत्ता को प्रभावित करते हैं, यह वर्तमान दवा उद्योग की बढ़ती उच्च आवश्यकताओं की पृष्ठभूमि के तहत ठोस तैयारी प्रौद्योगिकी को उन्नत करने और दवा उपकरण में सुधार करने की प्रवृत्ति है। ठोस तैयारी उत्पादों के लिए।

 

प्रवृत्ति के दृष्टिकोण से, उद्योग का मानना ​​​​है कि निरंतर उत्पादन मोड वर्तमान में कई ठोस तैयारी उद्यमों द्वारा खोजा और अभ्यास किया जाने वाला विकास मोड है, अर्थात कच्चे माल के उत्पादन से लेकर उत्पादों के उत्पादन तक, प्रत्येक प्रक्रिया को अंजाम दिया जाता है। प्रक्रिया आवश्यकताओं के अनुसार क्रम में।उम्मीद है कि यह मॉडल अगले पांच वर्षों में उद्योग की विकास दिशा बन जाएगा।

 

इस संदर्भ में, कुछ निर्माताओं, जैसे कि एलटीपीएम चीन, ने हाल के वर्षों में सक्रिय रूप से अपना लेआउट लॉन्च किया है।उदाहरण के लिए, कुछ उद्यमों ने कहा कि 2020 में, कंपनी "ठोस तैयारी बुद्धिमान कारखाने के समग्र समाधान आपूर्तिकर्ता" और बड़े स्वास्थ्य उद्योग के रणनीतिक लेआउट पर ध्यान केंद्रित करेगी, दवा उपकरण बाजार और बुद्धिमान रसद उद्योग की गहराई से खेती करना जारी रखेगी, प्रयास करेगी बुद्धिमान दवा उपकरण कारखाने के वैश्विक समाधान आपूर्तिकर्ता बनें, और बड़े स्वास्थ्य उद्योग को गहराई से बढ़ावा देना जारी रखें।

 

कुछ उद्यमों ने, लेआउट के वर्षों के माध्यम से, "एक ऊर्ध्वाधर, एक क्षैतिज और एक मंच" की रणनीति को बढ़ावा दिया है, लगातार अपनी उत्पाद लाइनों को समृद्ध करते हैं, ठोस तैयारी के क्षेत्र में अपने प्रतिस्पर्धी लाभों को बढ़ाते हैं, ठोस तैयारी और निर्माण के लिए प्रतिस्पर्धी समग्र समाधान बनाते हैं। दवा बुद्धिमान कारखानों।

अपनी जांच सीधे हमें भेजें

गोपनीयता नीति चीन अच्छी गुणवत्ता फार्मास्युटिकल प्रोसेसिंग मशीनें देने वाला। कॉपीराइट © 2014-2024 pharmaceuticalprocessingmachines.com . सर्वाधिकार सुरक्षित।