मेसेज भेजें
समाचार
घर > समाचार > Company news about पाउडर टैबलेट प्रेस मोल्ड का भंडारण और रखरखाव
आयोजन
संपर्क करें
86-0577-65158944
अभी संपर्क करें

पाउडर टैबलेट प्रेस मोल्ड का भंडारण और रखरखाव

2020-01-09

Latest company news about पाउडर टैबलेट प्रेस मोल्ड का भंडारण और रखरखाव

पाउडर टैबलेट प्रेस मोल्ड का भंडारण और रखरखाव

 

मोल्ड के भंडारण और रखरखाव का महत्व: फार्मास्युटिकल उत्पादन प्रक्रिया में, टैबलेट प्रेसिंग के लिए उपयोग किए जाने वाले मोल्ड टैबलेट की गुणवत्ता में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं।प्रभाव शरीर की लंबाई अलग है, जो सीधे वजन अंतर और टैबलेट की कठोरता को प्रभावित करती है, या भंगुरता को प्रभावित करती है;पंच एज नॉक एज या पंच फ्लैट नहीं है, स्प्लिट, स्टिक वगैरह के कारण एकतरफा प्रभाव।इसलिए, दैनिक प्रबंधन में, हमें अपने टैबलेट की गुणवत्ता सुनिश्चित करने के लिए पाउडर टैबलेट प्रेस मोल्ड के दैनिक रखरखाव, रखरखाव और भंडारण पर ध्यान देना चाहिए।

 

निम्नलिखित प्रक्रिया से पाउडर टैबलेट प्रेस मोल्ड के दैनिक रखरखाव, रखरखाव और भंडारण में आपकी मदद करने की उम्मीद है।

 

1. नए खरीदे गए सांचों को वर्कशॉप मैकेनिक द्वारा स्वीकार और स्वीकार किया जाएगा, और डिलीवरी प्रेसिंग शीट के ग्रुप लीडर स्वीकृति निरीक्षण पास करने के बाद फिर से पुष्टि करेंगे।

 

2. प्राप्त करने के बाद, बाहरी पैकेज को हटा दिया जाना चाहिए, और एंटी-जंग तेल को हटाने के बाद सफाई और कीटाणुशोधन के लिए 95% इथेनॉल का उपयोग किया जाना चाहिए।उत्पाद को भविष्य में उपयोग के लिए मोल्ड रूम में संग्रहित किया जा सकता है।

 

3. उपयोग करने से पहले, जांच लें कि उपयोग किए गए मोल्ड के विनिर्देश और मॉडल आवश्यक विनिर्देशों और मॉडल के अनुरूप हैं या नहीं।सांचों को स्थापित करने से पहले, सांचों को पोंछने के लिए साफ कपड़ा लगाया जाना चाहिए, और सांचों को पोंछने के लिए 75% इथेनॉल का उपयोग किया जाना चाहिए।स्थापना प्रक्रिया के दौरान, कृपया जांचें कि क्या घूंसे और डाई सुसंगत हैं, और उन्हें धीरे से संभालने और लगाने पर विशेष ध्यान दें।उसी समय, पुराने और नए सांचों को नहीं मिलाया जाना चाहिए, और वजन के अंतर पर नियंत्रण और प्रभाव का मूल्यांकन या मिश्रण होने पर परीक्षण किया जाना चाहिए।

 

4. सांचों को वापस ढालना प्रबंधन कक्ष में भेजा जाना चाहिए और समय पर 95% इथेनॉल के साथ साफ किया जाना चाहिए।सफाई प्रक्रिया के दौरान, यह जांचने के लिए ध्यान दिया जाना चाहिए कि मोल्ड क्षतिग्रस्त हैं या नहीं।

 

5. यदि साफ किए गए सांचे का उपयोग लंबे समय तक नहीं किया जाता है, तो जंग रोधी तेल की एक परत लगानी चाहिए।जब भंडारित किया जाता है, तो इसे मशीन के प्रकार और शीट के प्रकार के अनुसार स्पष्ट चिह्नों के साथ क्षेत्र में रखा जाएगा।भंडारण प्रक्रिया को कमरे के तापमान और आर्द्रता को सुनिश्चित करना चाहिए, मोल्ड जंग से बचने के लिए, यदि कमरे की आर्द्रता बहुत अधिक है, तो आप शुष्क रखने के लिए डीह्यूमिडिफायर खोल सकते हैं, मोल्ड रूम को साफ और सूखा रखें, मोल्ड रूम कुछ भी स्टोर नहीं करेगा। मोल्ड की तुलना में।

 

अपनी जांच सीधे हमें भेजें

गोपनीयता नीति चीन अच्छी गुणवत्ता फार्मास्युटिकल प्रोसेसिंग मशीनें देने वाला। कॉपीराइट © 2014-2024 pharmaceuticalprocessingmachines.com . सर्वाधिकार सुरक्षित।